Uncategorized

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 2,36,657 हुई। कोरोना मरीजों की संख्या में भारत छठा सबसे ज्यादा प्रभावित देश।

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 2,36,657 हुई। कोरोना मरीजों की संख्या में भारत छठा सबसे ज्यादा प्रभावित देश।

भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत ने कोरोना रोगियों की संख्या 2,36,657 को छू लिया है और कोविड -19 के कारण भारत छठा सबसे प्रभावित देश बन गया है। कल पुरे भारत में 9,887 नए मरीजों की संख्या सूचित की गयी है।

देश में बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों के बीच दिल्ली में भी लगातार इसके मामले बढ़ते जा रहे हैं. यहां मरीजों का आंकड़ा 26 हजार के पार हो गया है । पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 1330 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं जिसके साथ ही यहां संक्रमितों का आंकड़ा 26334 हो गया हैं । 

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से होने वाली मौतों की संख्या बढ़कर 257 हो गई हैं।प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि कुल 8,648 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं ।

भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 21 जून को लेह में एक अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में भाग लेना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण उनकी यात्रा को लेकर संशय है । मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा था कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए मुख्य कार्यक्रम का आयोजन स्थल लेह है और प्रधानमंत्री मोदी इसमें शामिल होंगे ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *